News 

दिल्ली में उमर ख़ालिद पर जानलेवा हमला, शेहला बोलीं- यह ‘रिपब्लिक टीवी’ द्वारा फैलाई जा रही नफ़रत का नतीजा है

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पीएचडी छात्र उमर ख़ालिद पर दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में जानलेवा हमला हुआ है। इस हमले में उमर ख़ालिद को कई जगह चोटें आई हैं। जानकारी के मुताबिक, उमर ख़ालिद पर हमला उस वक्त हुआ जब वह दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम ‘ख़ौफ़ से आज़ादी’ में शिरकत करने पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि उमर खालिद क्लब के बाहर खड़े चाय पी रहे थे कि तभी कुछ लोगों ने उनपर हमला बोल दिया। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि हमले के दौरान उमर पर फायरिंग भी की गई, जिसमें वो बाल-बाल बच गए। फायरिंग के बाद वहां भगदड़ मची और हमलावर के हाथ से पिस्टल छूट गई। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की बात से इनकार किया है।

पुलिस का कहना है कि हमलावर गोली चलाने से पहले घबरा गए और पिस्तौल छोड़ कर भाग गए। इस हमले में उमर के हाथ और पैर में गंभीर चोटें आई हैं।

उमर पर हुए जानलेवा हमले के लिए जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शहला राशिद ने पत्रकार अरनब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक टीवी को ज़िम्मेदार ठहराया है। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए कहा, “चौंकाने वाला और बेहद निंदाजनक: दिल्ली में एक शख़्स ने उमर खालिद पर पीछे से हमला किया और उसे गोली मारने की कोशिश की। यह रिपब्लिक टीवी और मीडिया चैनलों द्वारा फैलाई जा रही नफ़रत का नतीजा है। मैंने उमर से बात की। वह ठीक है, लेकिन हमें उसकी सुरक्षा के बारे में बहुत चिंतित होना चाहिए”।

ग़ौरतलब है कि ‘ख़ौफ़ से आज़ादी’ कार्यक्रम का आयोजन ‘युनाइटेड अगेंस्ट हेट’ के बैनर तले देश के मौजूदा हालात के मद्देनज़र किया गया है। इस कार्यक्रम का मक़सद देश में फैलाए जा रहे डर और नफ़रत के माहौल के खिलाफ़ आवाज़ बुलंद करना है।

इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण, वरिष्ठ पत्रकार आरफ़ा ख़ानम शेरवानी, वरिष्ठ पत्रकार अमित सेन गुप्ता, आरजेडी सांसद मनोज झा, पूर्व राज्यसभा सांसद अली अंवर अंसारी दिल्ली यूनिलर्सिटी के प्रोफेसर अपूर्वानंद जैसी देश की कई जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की। इसके साथ ही हेट क्राइम का शिकार हुए पीड़ित परिवारों ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

 

Related posts

Leave a Comment

Latest Bollywood News and Celebrity Gossips