loading...
5 मई राशिफल: चन्द्र राशि अनुसार आपका पॉजिटिव, नेगेटिव, हैल्थ, करियर, लव, स्टडी रिपोर्ट और उपाय - XtroGuru
पूरा लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

5 मई राशिफल: चन्द्र राशि अनुसार आपका पॉजिटिव, नेगेटिव, हैल्थ, करियर, लव, स्टडी रिपोर्ट और उपाय

मई, शनिवार को वृष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वाले लोग संभलकर रहें। विषयोग बनने से इन 6 राशियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इन राशियों के नौकरीपेशा लोग जल्दबाजी में गलत फैसले ले सकते हैं। जिससे धन हानि होने की संभावना है। इनके अलावा बिजनेस करने वाले लोग जोखिमभरे निवेश कर के फंस सकते हैं। सितारों की अशुभ स्थिति के कारण विवाद होने की संभावना बन रही है। इसके अलावा 2 शुभ योग बनने के कारण अन्य 6 राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

पढ़ें पूरा राशिफल और उपाय –

मेष (Aries) – पैसों से जुड़ा फायदा होगा। पैसों से जुड़ा आपने जो फैसला लिया था उसके सुखद परिणाम मिल सकते हैं। ऑफिस में एक्स्ट्रा वेतन के लिए एक्स्ट्रा काम भी करेंगे। आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी। निवेश का कोई ऐसा ऑफर मिल सकता है जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा। आप और पार्टनर खुश-मिजाज रहेंगे और खुशी-खुशी दिन बिताएंगे। दोस्त मिलेंगे और सब कुछ अच्छा रहेगा।सेहत सामान्य रहेगी। आराम करने के लिए समय निकालना पड़ेगा।

क्या करें – पूर्व दिशा में घी का दीपक लगाएं।

वृषभ (Taurus) – किए गए कामों का नतीजा नहीं मिलने से परेशान हो सकते हैं। दौड़-भाग के बावजूद आपको अच्छा परिणाम नहीं मिल पाएगा। पैसे और प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लापरवाही करने से बचना होगा। खर्चा भी ज्यादा हो सकता है।व्यावहारिक बातों को छोड़कर कोई बात आपको समझ नहीं आएगी। रिश्तों के मामलों में आपको सावधानी और समझदारी रखनी होगी। सेहत के मामले में दिन अच्छा रहेगा।

क्या करें – पनीर या मक्खन खाएं।

मिथुन (Gemini) – कार्यक्षेत्र में अच्छी खबर मिल सकती है। पैसों के मामले सुलझाने में कई लोग आपकी मदद कर सकते हैं। पार्टनर और भाग्य दोनों का सहयोग मिल सकता है। मिथुन राशि वाले लोगों के लिए चंद्रमा की स्थिति अच्छी है। पार्टनर के लिए समय निकाल लेंगे और समय देंगे तो मैरिड लाइफ अच्छी हो जाएगी। उधार पैसों के लेन-देन में परेशानी नहीं होगी। जो बात बिगड़ जाएगी पार्टनर उसे संभाल लेगा।

क्या करें – पानी में नीला रंग मिलाकर घर या ऑफिस के बाहर फेंक दें।

कर्क (Cancer) – बिजनेस में सावधानी रखें। किसी को पैसा उधार न दें। कुछ कामों में आपको कन्फ्यूजन रहेगा। इस वजह से परेशान हो सकते हैं। किसी को उधार पैसा न दें, नहीं तो वापस मिलने की संभावना कम ही है। जिम्मेदारियां आपके काम में रुकावट बन सकती हैं। प्रेम संबंधों में चल रहे असंतोष का मामला खुलकर सामने आ सकता है। गेस्ट्रिक प्रॉब्लम हो सकती है। भोजन में परहेज रखें।

क्या करें – पानी में गौमूत्र की 2 बूंद मिलाकर नहाएं।

सिंह (Leo) – कार्यक्षेत्र और बिजनेस में परेशानियां खत्म हो सकती हैं। साथी से सहयोग मिलेगा। बिजनेस में बड़ा मौका भी मिल सकता है। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार हो जाएगा। परिवार से जुड़ी परेशानियां खत्म हो सकती है।आपका मन जो कहता है, वही करें। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। प्यार भरी बातें होंगी। समय सुकून से बीतेगा। सेहत कमजोर रहेगी। समय पर भोजन करें और पूरी नींद लें।

क्या करें – किसी ब्राह्मण को अनार का जूस पिलाएं।

कन्या (Virgo) – आर्थिक समस्याएं रहेंगी। किसी को पैसा देने या कहीं पैसा लगाने से बचें। आर्थिक समस्या हो सकती है। बिना सोचे-समझे निवेश करने से बचें। पैसों को लेकर कोई योजना बना रखी है, तो उसमें बदलाव होने की संभावना है। थोड़े सावधान रहें। काम का बोझ भी ज्यादा रहेगा। मन में रोमांस को लेकर टेंशन हो सकती है। अचानक मिली किसी नई सूचना के कारण ऐसा हो सकता है। नए काम शुरू न करें। जोखिम भरे फैसले न लें।

क्या करें – आंवला पाउडर खाएं।

तुला (Libra) – कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। अचानक धन लाभ हो सकता है। जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर के साथ विचार-विमर्श हो सकता है। दिन अच्छा रहेगा। आपको मदद मिलेगी और काम समय पर पूरे हो जाएंगे। समय भी आराम से बीतेगा। कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है। पैसों के लिहाज से समय अच्छा है। आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। व्यापारियों के लिए दिन सामान्य है। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा हो सकता है। सेहत में सुधार हो सकता है।

क्या करें – सफेद चंदन का तिलक लगाएं।

वृश्चिक (Scorpio) – जोखिम भरे फैसले न लें। हर तरह की मेहनत और कोशिशों के बावजूद कुछ न कुछ काम पेंडिंग भी हो सकता है। आपके मन में किसी न किसी चीज को लेकर डाउट भी हो सकता है। आप दोस्तों के किसी भी तरह के मामलों में पड़कर समय खराब न करें। अपने काम पर ध्यान दें। ज्यादा व्यस्त रहेंगे। आज आप कहना बहुत कुछ चाहते हैं और अपनी बातों को लेकर थोड़े जिद्दी भी रहेंगे। ये स्थिति आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। पेट दर्द भी होने के योग हैं। खानपान पर ध्यान दें और सावधानी भी रखें।

क्या करें – 5 लोंग पर कुमकुम लगा कर पानी में बहा दें।

धनु (Sagittarius) – बिजनेस में बड़ा फायदा होने के योग हैं। धन लाभ की भी संभावना है।आप एक्टिव रहेंगे। बिजनेस में फायदा होगा। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। पार्टनर से भी सहयोग मिलेगा। आप सही दिशा में सही फैसले लेंगे। चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा। आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ सकती हैं। करियर से जुड़ी नई प्लानिंग हो सकती है। लोग आपका साथ देंगे। आपको भी स्फूर्ति महसूस होगी। ताजगी भरा दिन रहेगा। प्रसन्नता रहेगी।

क्या करें – मीठे चावल में केसर डालकर खाएं।

मकर (Capricorn) – ऑफिस में कामकाज भी ज्यादा रहेगा और माहौल भी बोझिल हो सकता है। कारोबार से जुड़ी यात्रा होने की संभावना है। ऐसी यात्रा में आपका पैसा ज्यादा खर्च हो सकता है। ग्रहों की स्थिति भी आपको परेशान कर सकती है। परेशानी में डालने वाले निजी मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। निजी संबंधों के लिहाज से आपके लिए चुनौती भरा समय है। आज जाने-अनजाने में पार्टनर के लिए आपका स्वभाव थोड़ा डोमिनेटिव हो सकता है। थकान और आलस्य रहेगा।

क्या करें – तिल और गुड़ खाएं।

कुंभ (Aquarius) – कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। बिजनेस में फायदा हो सकता है।कुछ समस्याओं का समाधान अचानक मिल सकता है और स्थितियां आपके अनुरूप रहेगी। जिस काम से आपको उम्मीदें थीं, उसका नतीजा अच्छा रहेगा। आज की गई कोशिशों का नतीजा आपके फेवर में हो सकता है। संतान पर पूरा ध्यान दें। सेहत के मामले में दिन ठीक-ठाक रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी। कुछ लोगों को पेट खराब होने और सिर में दर्द की समस्या हो सकती है।

क्या करें – घर या ऑफिस की किसी मशीन की ऑयलिंग करें।

मीन (Pisces) – कार्यक्षेत्र में काम का बोझ ज्यादा रहेगा घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में आप पर दबाव रहेगा। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। भीड़ में परेशान रहेंगे। व्हीकल की गड़बड़ी से परेशान रहेंगे। खर्चा भी ज्यादा होगा। कुछ लोग फालतू बातचीत में समय खराब कर सकते हैं। किसी और तरीके से रुकावट भी पैदा करेंगे। ऑफिस में किसी की बुराई करने से परेशानी होगी। पुराने रोगों से परेशान हो सकते हैं। सावधान रहें।

क्या करें – कॉर्न से बनी सब्जी या मिठाई खाएं।

Related posts

Leave a Comment

Latest Bollywood News and Celebrity Gossips