Deprecated: Methods with the same name as their class will not be constructors in a future version of PHP; astropress_widget has a deprecated constructor in /var/www/vhosts/xtroguru.com/httpdocs/wp-content/plugins/astropress-by-ask-oracle/AstroPress.php on line 39
17 मई राशिफल: चन्द्र राशि अनुसार आपका पॉजिटिव, नेगेटिव, हैल्थ, करियर, लव, स्टडी रिपोर्ट और उपाय - XtroGuru
पूरा लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

17 मई राशिफल: चन्द्र राशि अनुसार आपका पॉजिटिव, नेगेटिव, हैल्थ, करियर, लव, स्टडी रिपोर्ट और उपाय

गुरुवार को मेष, वृष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन राशि वाले लोगों को धन लाभ होगा। इन राशि वालों को जॉब और बिजनेस में किस्मत का साथ भी मिलेगा। शुभ योग बनने से नाैकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिलेगी। आज किए गए काम तरक्की में जुड़ेंगे। सोचे हुए जरूरी काम पूरे हो जाएंगे। वहीं बिजनेस करने वालों को उलझा हुआ पैसा मिल सकता है। एक्स्ट्रा इनकम के भी मौके मिलेंगे। इनके अलावा मिथुन, कन्या, तुला और कुंभ राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। इन 4 राशि वालों के लिए चंद्रमा की स्थिति ठीक नहीं है। इस वजह से तनाव, दाैड़-भाग और धन हानि होने की भी संभावना बन रही है।

पढ़ें पूरा राशिफल –

मेष (Aries) – बिजनेस को लेकर टेंशन रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक भी हो जाएगा।प्रेमी के साथ समय बीतेगा। पहले काम के बारे में अच्छे से सोच-विचार कर लें, फिर ही कोई काम हाथ में लें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने काम करने के तरीके मे आपको सुधार करना चाहिए। घर और ऑफिस दोनों जगह माहौल सकारात्मक रहेगा। अपने कामों से आप लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। खुशी से दिन बीतेगा। अपनी भावनाएं कह देने के लिहाज से दिन अच्छा है। पुराने मामले निपटा सकते हैं। भावनात्मक सूझ-बूझ के साथ शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी से सुख और प्रेम मिलेगा।

क्या करें – खाना खाने से पहले 1-1 निवाला गाय और कुत्ते के लिए निकालें।

आगे पढ़ें वृष से मीन तक का पूरा राशिफल और उपाय –

वृषभ (Taurus) – धन लाभ हो सकता है, लेकिन हर किसी पर भरोसा न करें।परिवार के साथ संबंध अच्छे होंगे। घर पर समय बीतेगा। एक्स्ट्रा इनकम के मौके मिलेंगे। आज किए कामों के नतीजे आने वाले समय में मिलेंगे। आपके लिए दिन सामान्य ही रहेगा। पार्टनर से प्रेम और शारीरिक सुख की अपेक्षा रहेगी। रोजमर्रा के कामकाज में फायदा हो सकता है। जीवनसाथी से किसी पुराने मामले पर बातचीत हो सकती है। किसी एक दोस्त से रिश्ते और अच्छे हो जाएंगे। सेहत को लेकर सावधान रहें।

क्या करें – अपना जूठा किसी को न खिलाएं।

मिथुन (Gemini) – आज जो डिसीजन लेंगे वो गलत भी हो सकते हैं। वाहन का प्रयोग संभलकर करें। कोर्ट-कचहरी संबंधित विवाद उलझने की भी संभावना है।किसी बड़े काम को पूरा करने में आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। दौड़-भाग भरा दिन रहेगा। जिस बात को लेकर आपके मन में बेचैनी है, उसके संबंध में किसी की कही हुई बात पर भरोसा न करें। न किसी बात या काम की जिद करें। हाथों-हाथ किसी परिणाम की कोशिश में भी न पड़ें। धैर्य रखें।

क्या करें – हरी सब्जियों का सूप पिएं।

कर्क (Cancer) – बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है। प्यार के मामले में आप सकारात्मक और भावुक रहेंगे। बीती बातें भूलकर आगे बढ़ेंगे। आमदनी का भी कोई नया सोर्स आपको मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। ऑफिस और परिवार की दबी-छुपी गतिविधियों में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। कई लोग आप से प्रभावित हो सकते हैं। कोई खास व्यक्ति मिलने वाला है जो आने वाले दिनों में आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। पेट के रोग से परेशान हो सकते हैं। मसालेदार भोजन से दूर रहें।

क्या करें – आधा कप फीका दूध पिएं।

सिंह (Leo) – अचल संपत्ति से फायदा हो सकता है। कपड़ा व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। बिजनेस पार्टनर से संबंध अच्छे हो सकते हैं। आज चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। परेशानियां खत्म हो सकती हैं। धैर्य रखें और बेहतर होगा कि एक समस्या से निपटने के बाद ही दूसरी के बारे में सोचें। पार्टनर से संबंध अच्छे होंगे। पैसों के क्षेत्र में अपनी महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान दें। आपके पॉजिटिव बिहेव के कारण लोग आपकी ओर अट्रैक्ट हो सकते हैं।

क्या करें – अंजीर खाएं या पिता समान बड़े व्यक्ति को खिलाएं।

कन्या (Virgo) – दोस्तों और भाइयों से मदद नहीं मिलने से परेशान हो सकते हैं। आपको किस्मत का साथ कम ही मिलेगा। सड़क पर चलते हुए या वाहन चलाते हुए आप थोड़ा सावधान रहें। आपका ध्यान एक समय में एक जगह नहीं रहेगा। ये स्थिति आपके लिए अच्छी नहीं है। इससे बचकर रहें। सावधान रहें। कुछ कठिन मामले आपके सामने आ सकते हैं। आज आप किस्मत के भरोसे न रहें तो ही अच्छा है।

क्या करें – अंकुरित मूंग या मूंग की दाल खाएं।

तुला (Libra) – खर्चे बढ़ सकते हैं। बिजनेस में कुछ भी नया करने से बचें। निवेश और उधार लेन-देन के पहले सोच लें। आज सावधान रहना होगा। किस्मत के भरोसे बिल्कुल न रहें। समय आपके फेवर में नहीं लगे तो शांत रहें। कुछ भी नया न करें। सावधान रहें। विवाद होने के योग बन रहे हैं। चोट लग सकती है। आज कुछ ज्यादा ही मेहनत हो सकती है। पार्टनर पर आंख बंद कर के भरोसा न करें। पैसों में हेर-फेर भी हो सकता है। पार्टनर और आपके बीच विवाद का जो विषय है, वह बार-बार आपके सामने आ सकता है। उसे निपटाने की कोशिश करें। कामकाज ज्यादा होने के कारण पैरों में भी दर्द हो सकता है।

क्या करें – खाने के साथ शक्कर या सफेद मिठाई खाएं।

वृश्चिक (Scorpio) – करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। मन में पैसों के सवाल रहेंगे। उन्हें सुलझाने की पूरी कोशिश भी करेंगे। पैसों के मामले में कहीं से कोई रोचक सुझाव मिल सकता है। चौकन्ने रहें। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपका दायरा बढ़ेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, नई चीज सीखने और समझने के मौके मिलेंगे। नया अनुभव भी हो सकता है। ये सारी गतिविधियां आपके लिए सकारात्मक रहेंगी। इस राशि के अविवाहित लोगों को पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा।

क्या करें – दिन में 1 टाइम बिना लहसुन का खाना खाएं।

धनु (Sagittarius) – रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। कारोबार बढ़ने की संभावना भी बन रही है। नौकरी में आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मेहनत के नतीजे भी सामने आ सकते हैं। प्रेमी के साथ गहराई बढ़ेगी। आपके भावनात्मक संबंध गहरे हो सकते हैं। पार्टनर का मिजाज भी अच्छा रहेगा। आपकी भावनाओं का सम्मान हो सकता है। आप अपने काम से संतुष्ट रहेंगे। अटके हुए पारिवारिक मामलों को निपटाने के लिए समय सही है। आपकी इनकम बढ़ेगी। संतान से सुख मिलेगा। फायदे की कोई खबर भी मिल सकती है। पैसों की समस्या का समाधान मिल सकता है। नए अवसर भी मिलने की संभावना है।

क्या करें – चने की दाल खाएं या ब्राह्मण को दान दें।

मकर (Capricorn) – अचानक धन लाभ होने की संभावना है। नौकरीपेशा या बिजनेस करने वालों को कोई पुराना व्यक्ति फायदा करवा सकता है। पैसों के मामलों पर आपको थोड़ा ध्यान देना होगा। जहां तक हो सके, पैसों से संबंधित सारे मामलों को निपटा लें। जरूरत पड़े तो किसी से मदद लें। नजदीकी लोगों से चली आ रही अनबन खत्म होने के योग हैं। पहल आपको करनी होगी। भावनात्मक तौर पर खुद को सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। पार्टनर के लिए समय निकालेंगे। अपने मन की बातें शेयर करेंगे।

क्या करें – त्रिफला चूर्ण खाएं।

कुंभ (Aquarius) – पैसों के सवालों में उलझे रहेंगे। कारोबार में अनिश्चितता रहेगी। किस्मत का साथ कम ही मिलेगा। किसी काम में लापरवाही होने पर धन हानि की संभावना बन रही है। घर-परिवार के कामों पर एक्स्ट्रा पैसा भी खर्च हो सकता है। इधर-उधर की बातों में मन भटक सकता है। सावधान रहना चाहिए। समय थोड़ा विपरीत हो सकता है। आपका कोई काम रुक भी सकता है। भाइयों और दोस्तों से मदद नहीं मिलने से मूड खराब होने की संभावना है। खुद पर कंट्रोल रखें। राज की बातें किसी से शेयर न करें। पुराने रोग फिर से परेशान कर सकते हैं।

क्या करें – किसी अपंग व्यक्ति को बिस्कुट या कुछ खाने को दें।

मीन (Pisces) – आपका कारोबार बढ़ेगा। अचल संपत्ति से भी फायदा हो सकता है। अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं बकाया मामले भी निपट सकते हैं।परिवार के कुछ मामलों पर ध्यान देना चाहिए। घर पर कुछ मेहनत भरा या ज्यादा समय लेने वाला काम होगा। आप लगभग हर व्यक्ति को संतुष्ट करने में सफल रहेंगे। लव लाइफ के पुराने विवाद खत्म हो सकते हैं। आप पार्टनर को लेकर बहुत ज्यादा भावुक हो सकते हैं। दिन अच्छा है। महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें। दोस्तों और चाहने वाले लोगों से लंबी बातचीत हो सकती है।

क्या करें – किसी मंदिर में केसर के दूध का भोग लगाएं।

Related posts

Leave a Comment