पूरा लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

14 मई राशिफल: चन्द्र राशि अनुसार आपका पॉजिटिव, नेगेटिव, हैल्थ, करियर, लव, स्टडी रिपोर्ट और उपाय

14 मई सोमवार को मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, मीन और कुंभ राशि वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा।आयुष्मान, सौभाग्य और गजकेसरी योग बनने से इन 7 राशि वालों को प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में फायदा हो सकता है। संपत्ति की खरीदी-बिक्री भी होने के योग बन रहे हैं।नौकरीपेशा लोग अपने काम से अधिकारियों को इम्प्रेस कर सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों को एक्स्ट्रा इनकम के मौके मिल सकते हैं। बैंकिंग, संचार साधनों से जुड़े लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। राजयोग से सेविंग बढ़ेगी। उलझा हुआ पैसा मिल सकता है। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन में भी मजबूती आएगी। इनके अलावा वृष, कन्या, वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

पढ़ें सोमवार का राशिफल और उपाय –

मेष (Aries) – इनकम बढ़ेगी। जोश में आकर वो सारे काम निपटा देंगे जो आपने करने बाकी थे। धन संबंधित कुछ काम ऐसे रहेंगे जो अचानक याद आ सकते हैं। रिश्तों के क्षेत्र में किस्मत आपके साथ रहेगी। आप थोड़ा झुकने और समझौता करने के लिए तैयार हों, तो आप रिश्तों के उलझे हुए मामले सुलझा सकते हैं। नए रिश्तों की शुरुआत भी हो सकती है। खुद पर भरोसा रखें। जीवनसाथी के साथ अनबन चल रही है, तो पहली प्राथमिकता उसे सुलझाने पर दें। आसपास के सभी लोगों की जरूरतों के प्रति बहुत उत्सुक रहेंगे।

क्या करें – किसी पेड़ के नीचे गुड़ और चने रखें।

वृषभ (Taurus) – कुछ मामलों में आपको धोखा भी हो सकता है। आपसे कुछ बातें छुपाई जा सकती हैं। रोमांस के मामलों में अपनी ओर से पहल न करें। जीवनसाथी से विवाद या अनबन होने की संभावना भी बन रही है। आपकी कोई बात रिश्तों में तनाव पैदा कर सकती है। अविवाहित लोगों को लव और शादी के प्रपोजल को लेकर सावधान रहना होगा। कोई काम सोचे हुए तरीके से नहीं हो पाएगा या ज्यादा ही देर लगने से परेशान भी रहेंगे। हो सकता है आपको कुछ कामों का नतीजा न मिलें। निराश न हो।

क्या करें – मिट्टी के दीपक में चावल का पानी और 1 बूंद घी डालकर घर के बाहर रख दें।

मिथुन (Gemini) – ऑफिस या फील्ड में आपके कामों की तारीफ होगी। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आपके कामों की तारीफ होगी। आपको संतुष्टि मिलेगी। रोमांस के मामले में भी दिन अच्छा है। परिवार के मामले निपटा लेंगे। खुश रहेंगे। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें और बराबर रिस्पॉन्स भी दें। आज लिए कुछ फैसले सही हो सकते हैं। संतान की जरूरतों पर ध्यान देना होगा। कोई नई योजना सामने आ सकती है। जो आपके मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा फायदेमंद हो सकती है। आप भाग्यशाली हो सकते हैं। अचानक कुछ निवेश करने की बात आपके दिमाग में आ सकती है।

क्या करें – पलंग के एक कोने पर हरा धागा बांध दें।

कर्क (Cancer) – कामकाज ज्यादा हो सकते हैं। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी और अच्छे संबंध भी बनेंगे। घर-परिवार के कुछ खास मामले निपट जाएंगे। दूसरों से ज्यादा खुद पर भरोसा रखना होगा। बिजनेस के लिए दोस्तों से मदद मिल सकती है। परिवार से सहयोग मिलेगा। संतान के साथ समय बीतेगा। किसी तरह का शक खत्म होगा। पुराने मामलों को भूलने की कोशिश करें।

क्या करें – पोंछा लगा कर गिला कपड़ा फेंक दें।

सिंह (Leo) – किस्मत के भरोसे आपके काम बन सकते हैं। फायदे वाला दिन है। प्रेमी से मन की बात कहने के लिहाज से अच्छा दिन है। नजदीकी रिश्तों की अनबन सुलझ सकती है। ऑफिस में नए काम की पूरी जिम्मेदारी मिल सकती है। किस्मत के भरोसे कोई भी बड़ा फैसला लेने की सोच रहे हैं तो सफलता मिल सकती है।जो भी फैसला लेना है, ध्यान से और सोच समझ कर लें। लव लाइफ संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत का ध्यान रखें। थकान, मौसमी परेशानी और पीठ में दर्द हो सकता है।

क्या करें – पानी में लाल फूल डालकर नहाएं।

कन्या (Virgo) – गोचर कुंडली के आठवें भाव में चंद्रमा होने से थोड़े परेशान रहेंगे। इससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रोफेशन से अचानक परेशानी बढ़ सकती है। कन्फ्यूजन भी हो सकता है। करीबी लोगों पर पैसा खर्च हो सकता है। निजी जीवन में समस्याएं बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी से भी अनबन रहेगी। आपको लेकर कई तरह की बातें हो सकती हैं। कामकाज ज्यादा रहेगा। बेरोजगार भटक सकते हैं। हाथ-पैर में दर्द हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

क्या करें – गणेश जी को गुड़ और दुर्वा चढ़ाएं।

तुला (Libra) – आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। अपने ज्यादातर काम खुद के दम पर निपटा लेंगे। किसी पुराने संबंध के क्षेत्र में नई शुरुआत हो सकती है। अविवाहित लोगों को कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं। आपको प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। ऐसे लोगों से मुलाकात होगी, जो बिजनेस और शिक्षा में आपके पार्टनर बन सकते हैं। आपकी सेहत और रोजमर्रा के कामों पर चंद्रमा का अच्छा असर हो सकता है। आपके काम पूरे हो जाएंगे। लव लाइफ को लेकर मन में कई तरह की बातें चलेंगी।

क्या करें – माता जी के मंदिर में इत्र दान दें।

वृश्चिक (Scorpio) – नौकरी और बिजनेस वालों को सावधान रहना चाहिए। कार्यक्षेत्र में कोई काम बाकी भी हो सकता है। आज आप विवादों में उलझ सकते हैं। गोचर कुंडली का छठा चंद्रमा आपके लिए विपरीत परिस्थितियां बना सकता है। रिश्तों के मामले में कुछ अनचाहे बदलाव भी हो सकते हैं। किसी को अपने से कम समझने की गलती न करें। मन में सुस्ती रहेगी। कुछ लोगों का साथ नहीं मिलेगा। आप संकोची और कुछ सहमे हुए भी रहेंगे।

क्या करें – लाल कपड़े में गेहूं और अलग से सिंदूर रख कर हनुमान मंदिर में दान करें।

धनु (Sagittarius) – सोच समझकर निवेश करें। जोखिम भरे फैसले लेने का समय नहीं है।ऑफिस में कोई समस्या भी रहेगी। समय पर ऑफिस नहीं पहुंच पाने से तनाव रहेगा। जो योजना या षडयंत्र बना रहे हैं या बनाना चाहते हैं उसे लेकर सावधान रहें। न्यायालय और जमीन से जुड़े मामलों मे परेशानी रहेगी। निवेश सावधानी से करें वरना पैसा कहीं उलझ सकता है। किसी बात को लेकर परेशान न रहें। अपनी महत्वाकांक्षाओं को लेकर सावधान रहें। पुरानी बातों में खोए रहने से लव लाइफ पर असर पड़ सकता है। कभी खुद पर तो कभी प्रेमी पर भी झुंझलाहट हो सकती है। मानसिक अशांति और तनाव के कारण सेहत पर असर पड़ेगा। घबराहट भी महसूस हो सकती है।

क्या करें – किसी ब्राह्मण या बुजुर्ग को कुछ मीठा खिलाएं।

मकर (Capricorn) – समस्याओं और विवादों को दूर करने की कोशिश असफल हो सकती है। नए कारोबार की शुरुआत न करें। कोई नया काम भी शुरू न करें तो ही अच्छा है। विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी का तरीका भी अजीब लगेगा। पार्टनर आपसे नाराज रहेगा। आपको सावधान रहना चाहिए। कुछ न कुछ नुकसान भी हो सकता है। आज मिलने वाले मैरिज ऑफर्स पर ध्यान न दें। ध्यान बांटने वाली कई चीजें आपके सामने रहेंगी। कोई भी काम करने से पहले थोड़ा रुकें और विचार कर के काम करें। परेशानियां रहेंगी और विवाद भी होंगे। अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें।

क्या करें – घोड़े को घास खिलाएं।

कुंभ (Aquarius) – वर्क प्लेस पर अधिकारियों से सम्मान मिलेगा। चंद्रमा आपको आगे बढ़ने के लिए मदद करेगा। आपका दायरा भी बढ़ सकता है। किसी काम पर पूरा मन लगाएंगे तो आप बहुत हद तक सफल हो जाएंगे। जो भी करना है, वह आप खुद ही करें। प्रतियोगिताओं में सफलता मिल सकती है। कोई खास काम आज आप निपटा लेंगे। कोई काम सीधे-सीधे न हुआ तो टेढ़े तरीके से कर लेंगे, लेकिन सोचा हुआ काम पूरा हो सकता है।

क्या करें – बड़ के पेड़ के नीचे तेल का दीपक लगाएं।

मीन (Pisces) – आर्थिक मामलों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। साथ काम करने वाले लोगों से सहयोग मिलेगा।रुका हुआ पैसा मिल जाएगा। आपके लिए दिन अच्छा है। कोर्ई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। कर्जे से मुक्ति पाने में सफल हो जाएंगे। परिवार के साथ समय बीतेगा। अधिकारी और निचले वर्ग के लोगों से सहयोग मिल सकता है। पार्टनर से सहयोग और प्यार मिलेगा। पार्टनर का मिजाज भी अच्छा रहेगा। प्रेमी जोड़ों के संबंधों में कुछ नयापन महसूस हो सकता है। इस राशि के कुछ लोग यात्रा पर जा सकते हैं।

क्या करें – घर या ऑफिस में पूजा करने की जगह पर सफाई करें।

Related posts

Leave a Comment