India 

पेट्रोल का नाम बदलकर ‘पं दीनदयाल राष्ट्रीय स्वाभिमान तरल पदार्थ’ रखेगी सरकार, अब ख़रीदते हुए नहीं होगा दुख

नयी दिल्ली. पेट्रोल-डीज़ल की महंगाई से त्रस्त जनता को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने आख़िरकार एक बड़ा क़दम उठा ही लिया। सरकार ने फ़ैसला किया है कि पेट्रोल और डीज़ल का नाम बदलकर ‘पंडित दीन दयाल राष्ट्रीय स्वाभिमान तरल पदार्थ’ (पदीदरासतप) रखा जायेगा, जिससे पब्लिक को भारी राहत मिलने की उम्मीद है।

पेट्रोल के नये नाम का उदघाटन करते मोदी जी

पेट्रोल के नये नाम का उदघाटन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “मित्रों! ये सवा सौ करोड़ जनता अब पेट्रोल के नाम से ही डरने लगी है। उसका नाम ही डर की असली वजह है। तो हमें ऐसा नाम बदल देना चहिये कि नहीं चहिये? !” हालांकि सामने पब्लिक के बजाय मीडिया के रिपोर्टर बैठे थे लेकिन वे पब्लिक से भी ज़्यादा ज़ोर से चिल्लाये- “बदल देना चाहिए!”

नये नाम का एलान करने के बाद मोदी जी बोले, “क्या देश के स्वाभिमान से जुड़ी कोई भी चीज़ सस्ती होनी चहिये? मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूँ…सस्ती होनी चाहिये क्या?” रिपोर्टर्स ने और ज़ोर से जवाब दिया- “नहीं होनी चाहिए!” इसके बाद मोदी जी उठ खड़े हुए और सभी मीडियाकर्मियों को सेल्फ़ी देने लगे।

मोदी जी के इस साहसिक फ़ैसले के बाद माना जा रहा है कि लोग पेट्रोल को अब बिना कोई शिकायत किये बढ़-चढ़कर ख़रीदेंगे क्योंकि उससे पंडित दीन दयाल जी का नाम जुड़ गया है। उधर, मीडिया ने इसे मोदी जी का एक और ‘मास्टर स्ट्रोक’ बताते हुए ब्रेकिंग न्यूज़ चलाना शुरु कर दिया है।

इस बीच, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि “मोदी जी ने भारत को विश्व गुरु बनाने का वादा किया था और वो अब बनाने ही वाले हैं। बस एक बार पेट्रोल का रेट सौ के पार हो जाये!”

Related posts

Leave a Comment

Latest Bollywood News and Celebrity Gossips