India 

कठुआ के मुख्य आरोपी ने क़ुबूल किया अपना गुनाह,घिनोने अपराध के पीछे बताई ये खास वजह

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के कठुआ गैंगरेप से भारत की पूरी दुनिया के सामने रुसवाई हुई है, जिसके बाद बॉलीवुड से लेकर खेल जगत और समाजसेवी पत्रकार नेता हर किसी ने इस घटना पर गहरे दुख और अपनी कड़ी संवेना प्रकट करी थी, लेकिन कुछ लोग इस पर सांप्रदायिक ऐंगल निकालकर माहौल खराब करने का काम कर रहे थे।

अब इस गैंगरेप की घटना ने नया रुख लिया है जिसमें मुख्य आरोपी सांझी राम ने पुलिस पूछताछ में अपना गुनाह क़ुबूल किया है और पुलिस को बताया है कि बच्ची के अपहरण के चार दिन बाद उसे बच्ची के साथ बलात्कार होने की बात का पता चला था जिसमें उसका बेटा भी शामिल था जिसके बाद उसने बच्ची की हत्या करने का फैसला किया ।

जांचकर्ताओं के मुताबिक मासूम 8 साल की बच्ची को एक छोटे से मंदिर ‘देवीस्थान’ में रखा गया था जिसका सेवादार और देखरेख का जिम्मेदार सांझी राम था। इस घटना को अंजाम देने के पीछे एक कारण हिंदू वर्चस्व वाले इलाके से घुमंतू समुदाय के लोगों को डराने और हटाने के लिए यह पूरी साजिश रची गई।

जांचकर्ताओं के मुताबिक सांझी राम को इस घटना की जानकारी 13 जनवरी को मिली जब उसके भतीजे ने अपना गुनाह कबूल किया। उसने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने ‘देवीस्थान’ में पूजा की और भतीजे को प्रसाद घर ले जाने को कहा। लेकिन उसके देरी करने पर उसने गुस्से में उसे पीट दिया।

इस मामले में ताज़ा खुलासा इस बात का हुआ है कि नाबालिग ने सोचा कि उसके चाचा को लड़की से बलात्कार करने की बात पता चल गई है और उसने खुद ही सारी बात कबूल कर ली। उन्होंने बताया कि उसने अपने चचेरे भाई विशाल (सांझी राम का बेटा) को इस मामले में फंसाया और कहा कि दोनों ने मंदिर के अंदर उससे बलात्कार किया। मामले में दर्ज आरोप-पत्र के मुताबिक यह जानने के बाद सांझी राम ने तय किया कि बच्ची को मार दिया जाना चाहिए ताकि घूमंतु समुदाय को भगाने के अपने मकसद को हासिल किया जा सके, लेकिन चीजें योजना के मुताबिक नहीं हुई। वे बच्ची को हीरानगर नहर में फेंकना चाहते थे लेकिन वाहन का इंतजाम नहीं होने के कारण उसे वापस मंदिर ले आया गया।

जांचकर्ताओं ने पाया कि 14 जनवरी को बच्ची की हत्या कर दी गई क्योंकि सांझी राम अपने बेटे तक पहुंचने वाले हर सुराग को मिटा देना चाहता था। जांचकर्ताओं ने बताया कि सांझी राम ने अपने भतीजे को जुर्म स्वीकार करने के लिए तैयार कर लिया था लेकिन विशाल को इस सबसे दूर रखा और उसे आश्वासन दिया था कि वह उसे रिमांड होम से जल्द बाहर निकाल लेगा।

Related posts

Leave a Comment

Latest Bollywood News and Celebrity Gossips