Politics 

कर्नाटक चुनाव: कुंबले, द्रविड़ ने BJP का न्योता ठुकराया, नहीं ज्वाइन करेंगे पार्टी

कर्नाटक चुनाव में युवाओं को आकर्षित करने के लिए बीजेपी ने पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ को पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसे दोनों ने ठुकरा दिया है.

सूत्रों ने द प्रिंट को बताया कि बीजेपी पिछले कई हफ्ते से इन दोनों क्रिकेटरों के संपर्क में थी. कुंबले और द्रविड़ की साफ छवि को देखते हुए इन्हें पार्टी में शामिल कर शहरी वोटरों को लुभाने की कोशिश थी. इसके लिए दोनों पक्षों में कई दौर की मीटिंग भी हुई. यहां तक कि दोनों में से किसी एक क्रिकेटर को चुनाव लड़ाने की भी तैयारी थी लेकिन उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया.

सूत्रों की मानें तो ऑफर ठुकराने के बाद भी बीजेपी दोनों क्रिकेटरों के संपर्क में है. एक सूत्र ने कहा, बातचीत जारी है. दोनों में से एक ने लोकसभा या राज्यसभा चुनाव लड़ने में थोड़ी दिलचस्पी दिखाई है. हमने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है.

कुंबले और द्रविड़ का कर्नाटक ही नहीं, देश-विदेश में काफी नाम है. चूंकि दोनों खिलाड़ियों ने काफी समय तक देश के लिए खेला है, इसलिए लोगों के बीच इनकी मांग अब भी बनी हुई है. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दोनों ने अपने कुछ काम शुरू किए हैं. कुंबले जहां स्पोर्ट्स मैनेजमेंट बिजनेस और कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन का जिम्मा संभालते हैं, वहीं द्रविड़ अंडर-19 मेंस टीम को कोचिंग दे रहे हैं

Related posts

Leave a Comment