India 

कश्मीरी युवक को जीप से बांधने वाले ‘मेजर गोगोई’ को होटल से लड़की के साथ किया गया गिरफ्तार

पत्थरबाज़ी से बचने के लिए कश्‍मीरी युवक को मानव ढ़ाल की तरह इस्तेमाल करने वाले मेजर लितुल गोगोई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मेजर को होटल में कथित तौर पर लड़की के साथ कॉम्‍प्रोमाइजिंग हालत में पाया गया है। गोगोई के खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

श्रीनगर पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि सुबह करीब 11 बजे खानयार पुलिस स्‍टेशन को होटल ग्रैंड ममता से कॉल आई थी। इस कॉल में होटल में झगड़ा और कहा-सुनी की बात कही गई थी। सूत्रों के मुताबिक एक लड़की और एक लड़का मेजर गोगोई से मिलने आए थे जो पहले ही होटल में चेक-इन कर चुके थे। लेकिन होटल मैनेजर ने लड़की को कमरे में जाने की मंजूरी नहीं दी और इसी वजह से झगड़ा शुरू हो गया।

दरअसल, बडगाम से एक लड़की और एक पुरुषजिसका नाम समीर अहमद है, गोगोई से मिलने के लिए आए थे। होटल के रिसेप्‍शनिस्‍ट ने उन्‍हें गोगोई के रुम में जाने से रोक दिया। जिसपर झगड़ा शुरू हो गया। पुलिस ने इस मामले में मेजर गोगोई सहित समीर अहमद और लड़की को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि मेजर गोगोई का बयान रिकॉर्ड करने के बाद उन्हें उनकी यूनिट के हवाले कर दिया गया है। फिलहाल लड़की का भी बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है। वहीं कश्‍मीर के कुछ मीडिया हाउसेज का कहना है कि मेजर गोगोई को लड़की के साथ कॉम्‍प्रोमाइजिंग हालत में पक‍ड़ा गया। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है।

कौन हैं मेजर गोगोई

मेजर गोगोई उस समय सुर्खियों में आए थे जब पिछले वर्ष बडगाम में लोकसभा के उपचुनावों के लिए वोट डाले जा रहे थे। इस दौरान स्‍थानीय लोगों की भारी भीड़ ने सुरक्षाबलों को घेर लिया। तब मेजर गोगोई ने भीड़ से बचने के लिए एक स्‍थानीय युवा को सेना की जीप पर बंधकर ढ़ाल की तरह इस्तेमाल किया था।

इस मामले का वीडियो भी सामने आया था जिसके बाद काफी हंगामा हुआ और फिर सेना ने इस मामले में कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वॉयरी के आदेश दिए। हालांकि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को 53 राष्ट्रीय राइफल्‍स के मेजर गोगोई का यह अंदाज़ काफी पसंद आया था। जिसके चलते उन्होंने मेजर गोगोई को सम्‍मानित भी किया था।

Related posts

Leave a Comment

Latest Bollywood News and Celebrity Gossips