Deprecated: Methods with the same name as their class will not be constructors in a future version of PHP; astropress_widget has a deprecated constructor in /var/www/vhosts/xtroguru.com/httpdocs/wp-content/plugins/astropress-by-ask-oracle/AstroPress.php on line 39
कर्नाटक में वोटिंग के बाद मुरझाया कमल! सिद्धारमैया मुस्कुराए तो येदुरप्‍पा के चेहरे पर दिखी हार की हताशा - XtroGuru
India 

कर्नाटक में वोटिंग के बाद मुरझाया कमल! सिद्धारमैया मुस्कुराए तो येदुरप्‍पा के चेहरे पर दिखी हार की हताशा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के लिए आज यानी शनिवार सुबह से ही वोटिंग जारी है। 3 बजे तक कुल 56 फीसद वोट डाले जा चुके थें। राज्य 224 में से 222 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। दो सीटों पर चुनाव टाल दिए गए हैं।

फैसला 15 मई को आएगा लेकिन बीजेपी की हताशा अभी से ही आने वाले परिणाम की झलक दिखा रही है। दरअसल आज सुबह जब बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बी एस येदियुरप्‍पा वोट देकर बाहर आ रहे थें तब उनके चहरे पर गहरी हताशा नजर आयी। ऐसा लग रहा था मानों उनके अंदर की उम्मीद ने दम तोड़ दिया हो।

Image may contain: 1 person, standing

लेकिन मीडिया से बातचीत के दौरान येदियुरप्‍पा ने थोड़ा आत्मविश्वास दिखाया। उन्होंने कहा ‘लोग सिद्धारमैया की सरकार से तंग आ चुके हैं। मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे बाहर निकलें और वोट दें।’

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया वोटिंग करने के बाद चहकते नजर आएं। वोट देने के बाद उन्होंने मुस्कुराते हुए फोटो खिंचवाया और फिर मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा ”हमे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस पार्टी पूरे बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी। येदियुरप्‍पा मेंटली डिस्टर्ब हैं। कांग्रेस 120 से ज्यादा सीटें जीतेगी। मुझे भरोसा है।”

हालांकि 11 मई को कर्नाटक की एक लोकल न्यूज वेबसाइट ने ये दावा किया था कि कर्नाटक बीजेपी के नेता अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं। Daijiworld ने ये दावा एक व्हाट्सप्प चैट की फोटो के आधार पर किया है। बाताय जा रहा है कि ये चैट बीजेपी नेता टी.सी रवि और शोभा करनलाजे के बीच की है। दोनों ही कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं।

क्या है चैट में?

शोभा करनलाजे व्हाट्सप्प चैट में टी. सी रवि से पूछती हैं कि क्या लगता है कैसी स्थिति है? इसके जवाब में टी. सी. रवि बताते हैं कि स्थिति को गंभीर बताते हैं। शोभा कहती हैं कि मुझे पता है हम पीछे हैं।

टी. सी. रवि अपनी असमर्थता जाहिर करते हैं इसपर शोभा बताती हैं कि ग्राउंड पर पीएम का जलवा अब काम नहीं कर रहा। इसपर टी. सी. रवि कहते हैं कि मोदी ने अपना 2014 वाला जोश खो दिया है।

टी. सी. रवि और शोभा करनलाजे के इस बातचीत में केंद्र सरकार के हावी होने पर भी चर्चा होती है। दोनों नेता इस बात पर सहमत नजर आते हैं कि अमित शाह समेत पूरे केंद्र सरकार का बी एस येदियुरप्पा पर बहुत दबाव है। इस वजह से कर्नाटक के लोकल बीजेपी नेता और ये येदियुरप्पा कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

कुल मिलाकर बात ये है कि कर्नाटक बीजेपी के नेता अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं। और इस हार की वजह वो पीएम मोदी और अमित शाह को मानते हैं।

बता दें कि राज्य में 2,600 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 4.96 करोड़ से अधिक मतदाता उनका फैसला करेंगे। इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष, करीब 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं। राज्य में 55,600 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Related posts

Leave a Comment

Latest Bollywood News and Celebrity Gossips