loading...
कर्नाटक में ‘कांग्रेस’ हुई मज़बूत, जयनगर विधानसभा सीट पर पार्टी ने 3775 वोटों से दर्ज की जीत - XtroGuru
Politics 

कर्नाटक में ‘कांग्रेस’ हुई मज़बूत, जयनगर विधानसभा सीट पर पार्टी ने 3775 वोटों से दर्ज की जीत

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार के लिए अच्छी खबर आई है। राजधानी बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत हुई है। अब 225 सीटों वाले कर्नाटक में कांग्रेस के विधायकों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है।

सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी जीती हैं। इस सीट पर भाजपा के बी एन प्रहलाद और कांग्रेस की सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला था।

सुबह 8 बजे से वोटों को गिनती शुरू हुई थी। 16 राउंड तक कांग्रेस ने 54045 और भाजपा को 50270 वोट मिले थे। इसके बाद कांग्रेस ने ये सीट जीत ली। कांग्रेस को मिली शुरुआती बढ़त के बाद ही कांग्रेस समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था।

बता दें कि यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था। कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को प्रदेश भर में चुनाव कराये गये थे। हालांकि भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था। विजयकुमार इस सीट से विधायक थे।

कर्नाटक में चुनाव से ठीक पहले 4 मई को भाजपा उम्मीदवार बीएन विजय कुमार की चुनाव प्रचार के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

कांग्रेस का इस सीट से जीतना राजनीतिक तौर पर एक बड़ा सन्देश है। देश के अन्य राज्यों में भी जिस तरह भाजपा चुनाव हार रही है और अब कर्नाटक की पारंपरिक सीट का उसके हाथों से निकलना 2019 चुनाव लिए कर्नाटक की जनता के मूड का इशारा माना जा सकता है।

Related posts

Leave a Comment

Latest Bollywood News and Celebrity Gossips