India 

कांग्रेस ने किया बड़ा एलान , अगर गवर्नर ने नहीं दिया सरकार बनाने का न्यूता तो …

कर्नाटक में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद भी सरकार बनाने की दौड़ में कांग्रेस से पिछड़ गई. मंगलवार को रुझानों में काफी देर तक भाजपा ही बहुमत के आसपास थी. लेकिन, दोपहर बाद वह 104 सीटों पर ठहर गई. बहुमत से भाजपा के 8 सीटें दूर रहने का फायदा कांग्रेस ने उठाया. उसने गोवा-मेघालय का सबक याद रखा, जहां वह सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार नहीं बना पाई थी.

 


कांग्रेस ने 78 सीटों के बावजूद फुर्ती दिखाते हुए 38 सीटों वाले जनता दल सेक्युलर को समर्थन का एलान कर दिया.अचानक बदली स्थिति के बावजूद येदियुरप्पा ने कहा कि सौ फीसदी भाजपा ही सरकार बनाएगी. येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके महज 15 मिनट के बाद येदियुरप्पा और कुमारस्वामी ने भी सरकार बनाने का दावा पेश किया.


कांग्रेस रणनीति के साथ काम कर रहे है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि अगर राज्यपाल ने कांग्रेस और जेडी-एस को सरकार बनाने का न्योता नहीं दिया तो वो अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.छोटी पार्टी होने के बाद भी मुख्यमंत्री जेडी-एस का होगा. हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब इस छोटी पार्टी ने ऐसा किया है.


इससे पहले भी ये छोटी पार्टी कई बड़ों का खेल बिगाड़ चुकी है. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की जेडी-एस पहले भी कई कमाल कर चुकी है. जेडीएस प्रवक्ता दानिश अली ने मीडिया में बयान दिया है कि जेडीएस शुरू से कह रही है कि कुमारस्वामी ही सीएम होंगे.

Related posts

Leave a Comment