India 

कांग्रेस और जेडीएस के लापता विधायक इस हाल में मिले, कहा – बैग में ..

अब तमाम तरह की अटकलों को दरकिनार कर येदियुरप्पा ने शपथ ले ली है. हालाँकि अब उन्हें पन्द्रह दिन के भीतर बहुतम साबित करना होगा. फ़िलहाल इस शपथ ग्रहण को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.हालाँकि यह कल ही तय हो गया था कि येदियुरप्पा आज शपथ लेंगे. हालाँकि कांग्रेस कल से ही यह शपथ ग्रहण रुकवाने की पूरी कोशिश कर रही थी लेकिन वह कामयाब नहीं हो सकी.

येदियुरप्पा कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई द्वारा भाजपा को बहुमत साबित करने 15 दिन का वक्त दिए जाने के फैसले के खिलाफ बुधवार रात 11 बजे कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई और अर्जी दाखिल की.अपनी अर्जी में कांग्रेस ने रात को ही इस पर सुनवाई का आग्रह किया था. जिसके बाद सीजेअाई दीपक मिश्रा की बनाई 3 जजों की बेंच ने सुप्रीम कोर्ट में रात 02:10 पर शुरु हुई सुनवाई हुई.लेकिन कोर्ट ने करीब साढ़े तीन घंटे की जिरह के बाद येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने जाने से इनकार कर दिया.

 

अब कांग्रेस कोई भी कदम उठाने को तैयार है. बुधवार शाम कांग्रेस और जेडीएस अपने-अपने विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे. हालाँकि उन्हें इस दौरान सिर्फ 10 विधायकों को राजभवन में जाने की इजाजत मिली है.इन विधायकों के हस्ताक्षर लेकर दोनों पार्टियों ने राज्यपाल को सौंप दिए हैं. बताया यह भी जा रहा है कि बैग में सात दिन का सामान लेकर बस में बैठाए गए जेडीएस-कांग्रेस के विधायक प्रदर्शन कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment