पूरा लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

खत्म होंगी करियर की समस्याएं, उपाय जन्म की तारीख में ही छिपा है

हमारे जीवन में जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र का महत्व होता है. वैसे ही अंक शास्त्र भी जीवन में अहम रोल निभाता है. अक्सर लोगों को अपने भविष्य की चिंता होती. वह लाइफ में क्या करेंगे, क्या नहीं, ऐसी बातें हर वक्त दिमाग में घूमती रहती हैं. अगर किसी को भी ये पता चल जाए कि वह भविष्य में किस क्षेत्र में अपनी काबिलियत सिद्ध करके अच्छा जीवन व्यतीत कर सकते हैं. अंक शास्त्र में जन्म की तारीख के आधार पर भविष्य से जुड़ी जानकारी मिल जाती है.

बर्थ डेट के हिसाब से किसी व्यक्ति का करियर

जन्म तारीख 8, 17 या 26 है तो व्यक्ति मशीनरी, प्रिंटिंग, लघु उद्योग, रत्नों से जुड़े काम में सफलता प्राप्त कर सकता है. जमीन से जुड़े काम में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं.
जिन लोगों की जन्म दिनांक 2, 11, 20 या 29 है, उनके लिए ठंडे पेय पदार्थ से जुड़े काम, कांच के सामान, पानी से संबंधित क्षेत्र में करियर बना सकते हैं. इनके लिए मेडिकल क्षेत्र में भी फायदेमंद हो सकता है.

अगर किसी व्यक्ति की बर्थ डेट 3, 12, 21 या 30 है तो उसके लिए ज्ञान-विज्ञान, खेल, इंजीनियरिंग, मेडिकल या सीए, सीएस जैसे पेशे बेस्ट रहते हैं. इनके आयात-निर्यात या फिर कमीशन से संबंधित काम भी फायदेमंद हो सकते हैं.

जिन लोगों की जन्म तारीख 5, 14 या 23 है, उन्हें बीमा, बैंकिंग से जुड़े कामों में सफलता मिलने की संभावनाएं रहती हैं. धन के लेन-देन से संबंधित काम इनके लिए श्रेष्ठ रहते हैं. अगर बिजनेस करना चाहते हैं तो शिक्षा, प्रबंधन या ज्योतिष से जुड़े काम बेहतर रहते हैं.

यदि किसी व्यक्ति का जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ है. वह कला के क्षेत्र में सफलता हासिल करता है. ये लोग संगीत, अभिनय में खास मुकाम पर पहुंचते हैं. इसके अलावा इस अंक के लोग होटल व्यवसाय से जुड़े कामों में भी सफल हो सकते हैं.

7, 16 या 25 को जन्में लोग उन्हें इंजीनियरिंग, रिसर्च संबंधी काम, कृषि से संबंधित कामों में सफलता मिलने की संभावनाएं रहती हैं. ये लोग संचार क्षेत्र से जुड़े कामों में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

जिन लोगों की जन्म तारीख 9, 18 या 27 है. वे लोग इंजीनियरिंग से जुड़े कामों में विशेष सफलता प्राप्त करते हैं. ये लोग बिजली, सीमेंट या चिकित्सा क्षेत्रों में भी सफल हो सकते हैं.

यदि किसी व्यक्ति जन्म तारीख 4, 13, 22 या 31 है तो उसके लिए व्यवसाय ज्यादा लाभदायक नहीं रहता है. यदि व्यवसाय करना हो तो विशेषज्ञों से परामर्श लेते रहना चाहिए. ऐसे लोगों के लिए जॉब सबसे अच्छा विकल्प रहता है. ये लोग सरकारी और प्राइवेट दोनों क्षेत्रों में काफी सफलता प्राप्त करते हैं.

Related posts

Leave a Comment