loading...
आज भाजपा ‘खोखली जीत’ का जश्न मना रही है और देश ‘लोकतंत्र की हार’ का शोक : राहुल गांधी - XtroGuru
India 

आज भाजपा ‘खोखली जीत’ का जश्न मना रही है और देश ‘लोकतंत्र की हार’ का शोक : राहुल गांधी

कर्नाटक में भाजपा नेता येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री की शपथ ले ली है। इसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने लोकतंत्र की हार का मातम बताया है।

बता दें, कि कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई वाला की ओर से भाजपा को सरकार बनाने का न्योता देने पर विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है लेकिन उसके पास बहुमत से कम सीटें हैं।

वहीं कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन के पास बहुमत से ज़्यादा सीटें हैं लेकिन इसके बावजूद राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है।

कांग्रेस लगातार चुनाव के बाद राज्यपालों के रवैय्ये पर सवाल उठा रही है। पार्टी का कहना है कि मार्च 2017 में 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा में कांग्रेस के 28 विधायक जीते और भाजपा के 21 विधायक जीते, लेकिन राज्यपाल ने चुनाव बाद गठबंधन के आधार पर भाजपा के गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दिया और वहां सरकार बनी।

मेघालय में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी लेकिन सरकार बनाने के लिए भाजपा और उसके साथी दलों को बुलाया गया। और अब जब कर्नाटक में कांग्रेस के गठबंधन के पास सबसे ज़्यादा सीटें है तो बहुमत से कम सीटों वाली भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया गया है।

इसपर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने येदियुरप्पा के शपथ लेने के कुछ देर पहले ट्वीट कर कहा कि भाजपा स्पष्ट बहुमत न होने के बावजूद कर्नाटक में सरकार बनाने पर अड़ी है। यह संविधान के साथ मजाक है। उन्होंने कहा कि एक तरफ आज सुबह भाजपा ‘खोखली जीत’ का जश्न मनाएगी, दूसरी तरफ देश ‘लोकतंत्र की हार’ का शोक मनाएगा।

Related posts

Leave a Comment

Latest Bollywood News and Celebrity Gossips